Home » देश-विदेश » सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल को बुद्धू कहा

नई दिल्ली.(न्यूज़मेकरइंडिया).सुब्रमण्यम स्वामी (जनता पार्टी प्रमुख)  ने अब राहुल गांधी को ‘बुद्धू’ कहा । राहुल गांधी पर फर्जीवाड़े का आरोप लगाने के बाद स्वामी ने ट्विटर पर राहुल को बुद्धू लिखते हुए कहा, ‘इस (बुद्धू को) मानहानि के कानून पर जानकारी लेने की जरूरत है। पब्लिक सर्वेंट और सांसद होने के नाते उन्हें यह साबित करना होगा कि जो कुछ मैंने कहा है, वह झूठ है, न कि मुझे यह साबित करना होगा कि जो कुछ मैंने कहा है वह सच है!’
साथ ही, स्वामी के खिलाफ मानहानि का दावा करने की ‘धमकी’ पर स्वामी ने उन पर पलटवार कर दिया है। उन्‍होंने राहुल गांधी को उनके खिलाफ कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर करने की चुनौती दी है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव तथा उनके पुत्र राहुल गांधी पर फर्जीवाड़े का आरोप लगाया था। उन्होंने यह भी कहा था कि राहुल गांधी ने शपथपत्र में करोड़ों रुपए के शेयरों की बात छिपाई।
कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने इन आरोपों पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए कड़ा रुख अपनाया था। आरोपों को झूठा करार देते हुए राहुल की ओर से तुरंत एक बयान जारी किया गया जिसमें कहा गया कि स्वामी ने जितने भी आरोप लगाए हैं, वे सब पूरी तरह गलत और अपमानजनक हैं। राहुल गांधी के कार्यालय की ओर से स्‍वामी को एक पत्र भेजा गया, जिसमें उनके खिलाफ सभी जरूरी कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी गई थी।
लेकिन स्वामी ने ऐसा कोई पत्र मिलने से साफ इंकार किया है। स्‍वामी ने कहा कि चाहे राहुल गांधी ने मुझे कोई पत्र भेजा हो या उनके वकील ने, मैं उन पत्रों को बिना पढ़े कूड़ेदान में फेंक दूंगा। उन्‍होंने कहा कि राहुल को मेरी सलाह है कि वह पहले बड़े हों, कोर्ट में जाएं और मेरे खिलाफ मानहानि का केस दायर करें। मैं उनसे कोर्ट में लड़ूंगा।

Tags: ,

No comments yet... Be the first to leave a reply!

Leave a Reply